SOCIAL DOCTOR SHIV PRAKASH

happiness is the result of good health, if you want live happy, then live healthy. a blog for Healthy information and happiness.

Wednesday, December 20, 2017

जानिए ज अथवा J से शुरू होने वाले लोगो का स्वभाव

व्यक्ति का नाम उसके व्यक्तित्व और स्वभाव को निरंतर प्रभावित करता है। व्यक्ति का नाम उसकी ज्यादा तर विशेषताओं को प्रदर्शित करता है। विभिन्न धर्म शाश्त्रो में यह बताया गया है नाम  व्यक्ति के स्वभाव, व्यत्कित्व और उसका भाग्य सब को प्रभावित करता है। आज हम आपको हिंदी के "ज" अक्षर अथवा अंग्रेजी के "J" से शुरू होने वाले नाम के लोगो के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बताएँगे। आशा करते है कि हमरा लेख आपको पसंद आएगा, फिर भी यदि आपको लगे की इसमें कुछ त्रुटि है तो  हमे क्षमा करियेगा।

हिंदी के "ज" अक्षर अथवा अंग्रेजी के "J" से शुरू होने वाले नाम के लोगो का स्वभाव और व्यक्तित्व
इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम लोग स्वभाव से बहुत चंचल होते है, ये न केवल स्वभाव से प्यारे होते है बल्कि ये दिखने में भी काफी आकर्षक और सुन्दर भी होते है जिससे लोग इनसे काफी आकर्षित होते है। इनकी यही विशेषता के कारण इनसे कई लोग ईर्ष्या भी करते है। ये बहुत ही महत्वकांक्षी भी होते है, इनका पढ़ाई में थोड़ा मन थोड़ा कम  ही लगता है। ये भग्य के धनि होते है, जीवन में इन्हे सफलता मिलती है। ये परिवार में सभी से प्रेम करते है और सभी का आदर सम्मान करते है।
ये बुद्धिमान और चतुर भी होते है और अपने उद्देश्य को लेकर काफी केंद्रित होते है। ये जब किसी कार्य की जिम्मेदार लेते है तो उसे बहुत ही ईमानदारी से पूरा करने तक लगे रहते है। ये अपने साथी से अधिक प्रेम करते है और जिनका इनसे विवाह होता है वह भी अधिक भाग्यशाली होता है और ये प्रेम विवाह को अधिक महत्व देते है। ये लोग अधिक खुशमिज़ाज़ भी होते है लेकिन स्वास्थ्य समन्धि कुछ समस्याएं इन्हे रहती है। इन्हे जीवन में थोड़ी बहुत कठिनाईया झेलनी पड़ती है लेकिन ये उन पर शीघ्र ही विजय प्राप्त कर लेते है। यदि इनके नाम के हिसाब से इन्हे परिभाषित किया जाये तो ये बहुत ही प्यारे लोग होते है।

आशा करते है कि आपको हमारा ये लेख पसंद आया होगा, आप हमसे ऐसे ही जुड़े रहे ताकि हम आप तक ऐसे आवश्यक जानकारिया लाते रहेंगे।


No comments:

Post a Comment

Most Popular

For You