SOCIAL DOCTOR SHIV PRAKASH

happiness is the result of good health, if you want live happy, then live healthy. a blog for Healthy information and happiness.

Tuesday, December 12, 2017

कैसा होता है A शुरू होने वाले व्यक्तियों का स्वभाव जानने के लिए पढ़े



कहते है कि व्यक्ति का नाम व्यक्ति ही उसकी अधिकांश विशेषताओं को बता देता है, कुछ महापुरुषो और विद्वानों के अनुसार व्यक्ति का नाम व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव को प्रभावित करता है। कुछ अध्यनो में भी पाया गया है कि अधिकांश लोगो का स्वभाव उनके नाम के अनुसार ही होता है और कुछ इसके विपरीत भी होते है। आज अपने लेख में हम आपको हिंदी के "अ, आ, औ" अक्षर अथवा अंग्रेजी भाषा के "A" अक्षर से प्रारम्भ होने वाले नाम के व्यक्तियों के स्वभाव और व्यक्तित्व के विषय में बतायेंगे। आशा करते है कि आपको हमारा ये लेख पसंद आयेगा।

"अ, आ, औ" अक्षर अथवा अंग्रेजी भाषा के "A" अक्षर से प्रारम्भ होने वाले व्यक्तियों का स्वभाव और व्यक्तित्व
इस अक्षर से प्रारम्भ होने वाले व्यक्ति चाहे वो स्त्री हो या पुरुष सभी की खाश बात ये होती है कि ये सभी लोगो के आकर्षण का केंद्र विन्दु होते है। ये अपने रिस्तो को अधिक महत्व देते है लेकिन ये रोमांस के प्रति काम उत्साहित रहते है। ये विशेषतः व्यव्हार कुशल होते है और औपचारिक संबंधो को निभाना अधिक पसंद करते है। ये अपने कार्य क्षेत्र में लक्ष्य निर्धारित कर उसको प्राप्त करने का भर्षक प्रयास करते है और अपनी सफलता को निश्चित करते है। ये शांत,विनम्र, प्यारे स्वभाव के होते है, जिस कारण इन्हे सभी पसंद भी करते है लेकिन कभी कभी ये क्रोध भी अधिक करते है। इनमे धैर्य और साहस भी अधिक होता है। 

ये अपने साथी का हमेसा साथ देते है, एवं प्रेम भी अधिक करते है, ये अपने प्रेमी व साथी का चुनाव अत्यधिक सोच विचार कर के ही करते है । ये किसी के कार्य में कभी बाधा नहीं उत्पन्न करते है लेकिन इनमे स्वार्थ का भाव अधिक होता है। ये किसी को धोका कभी नहीं देते है न ही इनको धोखा  खाना पसंद होता है। इन्हे सामाजिक समारोह, पार्टी में जाना पसंद होता है लेकिन ये उसके आदि कभी नहीं होते है। ये सौंदर्य प्रेमी होते है, सुन्दर वस्तुए इनको बहुत भाति है और ये स्वय भी सुन्दर व आकर्षक दिखते है। सभी को साथ लेकर चलना और सबकी सहायता करना इनको अच्छा लगता है। 

आशा करते है  कि आपको हमारे द्वारा प्रदान की गयी जानकारी पसंद आयी होगी। आप हमसे ऐसे ही जुड़े रहे हम आप तक ऐसी ही रोचक मनोरंजक और आवश्यक जानकारिया लाते रहेंगे। 

No comments:

Post a Comment

Most Popular

For You