SOCIAL DOCTOR SHIV PRAKASH

happiness is the result of good health, if you want live happy, then live healthy. a blog for Healthy information and happiness.

Monday, August 13, 2018

LAKHANIYA DARI A BEAUTIFUL PLACE IN MIRZAPUR UTTAR PRADESH

एक बार लखनिया दरी जरूर जाये, 100 प्रतिशत पैसा वसूल 
कहते है कि घूमना सैर सपाटा करना भी खुशहाल जीवन के लिए बहुत जरुरी होता है। हम जब कभी भी अपने दैनिक कार्यो से ऊब जाते है तो हम अपने मन को खुश करने के लिए कुछ नया करना चाहते है ऐसे में कही घूमने जाना हमारे लिए सबसे ज्यादा अच्छा होता है। यदि आप भी अपने दैनिक जीवन में बोर हो रहे है तो आज हम आपको एक ऐसे स्थान के बारे में बताने जा रहे है जहा पर  जाकर आपको अधिक अच्छा महसूस होगा। यह स्थान है लखनिया दरी जो कि उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में स्थित है। इसमें आपको प्राकृतिक झरने के साथ मनोरम दृश्य का लुफ्त मिलेगा। 

इस स्थान पर जाने के लिए आपको वाराणसी से बस या अन्य साधन उपलब्ध है या फिर आप बाइक से भी जा सकते है यह वाराणसी से लगभग 45 किमी दूर शक्ति नगर मार्ग पर स्थित है यहाँ पहुंचने में आपको लगभग एक घंटा ही लगेगा। https://youtu.be/b3qlTtAP4To

इसी मार्ग में लखनिया दरी से 10 किमी पूर्व ही प्रसिद्ध माता भंडारी देवी का पहाड़ पर मंदिर भी है जो आपकी सभी मनोकामना पूरी करेंगी। आप यहाँ दर्शन जरूर करे। 

लखनिया दरी पहुंच कर आप यहाँ के मनोरम दृश्य में खो से जायेंगे, यहाँ प्रतिदिन हजारो सैलानी आते है विशेषकर वर्षा के समय में यहाँ का दृश्य सुंदर रहता है। लोग यहाँ अपने परिवार और मित्रो के साथ पिकनिक मानाने भी आते है। हमें बिल्कुल ही यकीन  है कि आप यहाँ जाना जरूर पसंद करेंगे। 


आशा करते है कि आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा। आप हमें  फॉलो जरूर करे ताकि हम आप तक ऐसी ही रोचक जानकारिया लाते रहेंगे। 


1 comment:

  1. Very informative and impressive post you have written, this is quite interesting and i have went through it completely, an upgraded information is shared, keep sharing such valuable information. Places to Visit in Mirzapur

    ReplyDelete

Most Popular

For You