SOCIAL DOCTOR SHIV PRAKASH

happiness is the result of good health, if you want live happy, then live healthy. a blog for Healthy information and happiness.

Friday, March 1, 2019

PRIME MINISTER MODI IN THE WORLD'S MOST POWERFUL PEOPLE


नमस्कार दोस्तों आज के अपने इस लेख में हम आपको बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे है। जो न केवल भारत देश के लिए गौरव की बात है बल्कि हम से सबके लिए हर्ष का विषय भी है। विश्व की जानी मानी मैगज़ीन CEOWORLD ने विश्व के सर्वाधिक शक्तिशाली व्यक्ति की सूची तैयार करने हेतु वर्ष 2018 के अंत तक सर्वेक्षण किया जिसके आँकड़े काफी चौंकाने वाले रहे। जिसको देख कर आप हर्ष से उल्लसित हो जायेंगे, तो आइ ये हम आपको उस सूची के बारे में अवगत कराते है:


CEOWORLD मैगज़ीन के अनुसार विश्व में कुल 65 सर्वाधिक शक्तिशाली व्यक्ति है जिसमे से 4 व्यक्ति अपने भारत देश के ही है। जिसमे से हमारे भारत देश के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का भी नाम एक है। इसे जानकर तो आप सभी भी हर्षित हुए होंगे ही। मोदी जी के अतिरिक्त अन्य तीन व्यक्ति है मुकेश अम्बानी, लक्ष्मी मित्तल, और अज़ीम प्रेमजी। 

और इस सूची में सबसे प्रथम अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, दूसरे स्थान पर रूस के पुतिन, तीसरे स्थान पर चीन के जिंगपीन, चौथे स्थान पर जर्मनी के एंजेला मैर्केल और पाचवे स्थान पर हमारे देश के प्रधान मंत्री मोदी जी ही है। ये बहुत ही हर्ष की बात है हम सब के लिए, और आने वाले समय में हमें यकीं है कि विश्व के सर्वाधिक शक्तिशाली व्यक्तियों में हमारे देश के नागरिको का स्थान प्रथम होगा। 

आशा करते है कि आपको हमारा ये लेख पसंद आया होगा, आप हमारे इस लेख को अपने मित्रो को भी शेयर जरूर करे ताकि उन्हें भी इस महत्वपूर्ण जानकारी का ज्ञान हो और वे भी इसे जान कर प्रशन्न हो। 

No comments:

Post a Comment

Most Popular

For You